Indian Police Force Review: एक्शन है जोरदार पर कहानी पड़ गयी फिकी,जाने कैसी है मूवी?

Indian Police Force Review

Indian Police Force Review: रोहित शेट्टी ने OTT की दुनिया में अपना कदम रख दिया है। ‘सिम्बा’, ‘सूर्यवंशी’, और ‘सिंघम’ जैसी एक्शन-पैक्ड पुलिस अफसर की कहानियों को बड़े पर्दे पर लाने के लिए रोहित शेट्टी ने एक बार फिर अपनी वेब सीरीज को पुलिस अफसरों और उनके इर्द गिर्द के की कहानियो को बताया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा, विवेक ओबेरॉय, निकितिन ढीर, और मुकेश रिशी जैसे सितारे इस वेब सीरीज में शामिल हैं, जिसे ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ कहा जाता है। सुशांत प्रकाश और रोहित शेट्टी ने मूवी को डायरेक्ट किया है। आइए जानते हैं कैसी है वेब सीरीज ओर क्या है कहानी।

Indian Police Force Movie Story

Indian Police Force Review

‘कहानी को सात पार्ट मे दर्शाया गया है। सतो एपिसोड मे कहानी  दिल्ली पुलिस के अफसर कबीर मलिक (सिद्धार्थ मल्होत्रा) के इर्द गिर्द ही घूमती है। कहानी मे सिद्धार्थ मल्होत्रा को ज्यादा हाईलाइट किया गया है। सिद्धार्थ मल्होत्रा बेहत ही काबिल अफसर है जो अपने देश की सुरक्षा के लिए मर मिट जाने को हमेशा तैयार।

Indian police force कहानी की शुरुआत मे ही काफी डरावना सीन बताया है। शहर मे कई जगह विस्फोट होते है। धमाके से कई लोगो की जिंदगी खराब हो जाति है तो कई लोग बेघर हो जाते है। कहानी आगे बढ़ती है ओर विक्रम बख्शी (विवेक ओबेरॉय), कबीर (सिद्धार्थ मल्होत्रा) अपराधियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाते है। दोनो ही अपने मकसद की ओर बढ़ते हुए गुजरात पहुंचते है जहा उनकी मुलाक़ात एटीएस चीफ तारा शेट्टी (शिल्पा शेट्टी) से होती है। तीनो ही अपनी तलाश की ओर आगे बढ़ते है जहा उन्हे इस पुरी साजिश के मास्टरमाइंड हैदर (मयंक टंडन) के बारे मे पता लगता है। जिसके बाद आतंकवाद कट्टरपंथ के जांच के साथ कहानी आगे बढ़ती है। ओर पुलिस ओर टेररिस्ट की ये जंग जारी रहती है।

Indian Police Force Movie Trailer:

कहानी के ट्रेलर मे “संसद भवन के बाहर हमले, के  बाद से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सबसे सुरक्षित जगह, ने इस टीज़र में सुरक्षा प्रणाली को हिला दिया है। इसके बाद दिल्ली पुलिस कहती है  ‘आज जो हुआ है, वह किसी बाजार पर हमला नहीं है, बल्कि हमारी साहस, हमारे संकल्प पर है,’ ट्रेलर खुलता है। हम खेलते नहीं, लेकिन साँप हमारे साथ खेलना चाहता है। खेल समाप्त होता है जब दिल्ली पुलिस पहुँचती है। अंत में, खुफिया और दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाए जाते हैं, जो अपराधियों की खोज के लिए एक अभियान शुरू करता है।”

Indian Police Force Movie Cast

Indian Police Force Review

कहानी मे सिद्धार्थ मल्होत्रा अहम किरदार मे नजर आ रहे हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा एक जाबाज पुलिस अफसर कबीर मलिक का रोल अदा कर रहे हैं। वही विवेक ओबेरॉय “विक्रम बख्शी” के रोल मे नजर आये। इसने साथ लेडी अफसर शिल्पा शेट्टी “एटीएस चीफ तारा शेट्टी” का रोल अदा कर रही है। रश्मि मलिक (मल्होत्रा की प्रेमिका) के रूप में ईशा तलवार भी नजर आ रही है। वाही मय्यंक टंडन “जरार” ने विलेन की भूमिका बखूबी निभायी है।

Actor / ActressRole
Sidharth MalhotraKabir Malik
Vivek OberoiVikram Bakshi
Shilpa ShettyTara Shetty
Sharad KelkarJagtap
Isha TalwarRashmi Malik
Mayyank TaandonZarar
Mukesh RishiJaideep Rishi
Shweta TiwariShruti
Nikitin DheerRana
Vaidehi ParshuramiNafeesa
Pradeep KabraBalwinder Singh
Karanvir MalhotraSikku
Adish VaidyaImran
Nishant ThakurMohsin
Soonia PrajapatManisha
Sooraj OhriSuraj

Indian Police Force Movie Review

Indian Police Force

भारतीय पुलिस फोर्स की कहानी दिल्ली पुलिस के शूरवीर अधिकारियों और आतंकवादियों से जुड़ी है, पुलिस अधिकारी विवेक ओबेरॉय और सिद्धार्थ मल्होत्रा आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए मिलकर एक विशेष सेल के माध्यम से अपनी मिशन को आगे बढ़ाते हैं। इस मिशन में शिल्पा शेट्टी भी शामिल होती हैं, जिससे रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स में पहली महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल होती है। साथ ही, रोहित शेट्टी ने वेब सीरीज की दुनिया में अपने कॉप यूनिवर्स की शुरुआत कर दी है। हालांकि, कहानी मे कुछ भी नया नहीं है, जो ओटीटी दुनिया में सामान्य घटना है। फिर भी, रोहित और उनकी टीम ने कुछ ट्विस्ट जोड़ने का प्रयास किया है, अब देखते है की रोहित शेट्टी बनाम फिल्म लोगो को पसंद आती है या नही

Indian Police Force Release Date:

रोहित शेट्टी फेन्स को जिस सीरीज का बेसब्री से इंतजार था अखिकार वो रिलीज़ हो ही गयी। इंडियन पुलिस फोर्स डिजिटल रूप से अमेज़न प्राइम वीडियो पर 19 जनवर 2024 को स्ट्रीम हो चुकी है। जिसे आप अमेज़न प्राइम पर देख सकते है। साथ ही इस मूवी को भारत समेत 240 शहरों मे होने वाला है। ट्रेलर से खुश रोहित शेट्टी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा ” 19 जनवरी से तलाश शुरु हो रही है..इंडियन पुलिस फोर्स, नई सीरिज सिर्फ @अमज़ोनप्राइम पर..।

Also Read: Top 10 Thriller Web Series Hindi: दिमाग हिला देगी Netflix की ये Movies

Leave a Comment