Top 10 Thriller Web Series Hindi: दिमाग हिला देगी Netflix की ये Movies

Thriller Web Series Hindi
Thriller Web Series Hindi

जो लोगों Thriller Web Series Hindi देखना बेहद पासन करते है उनके लिए यहाँ पर ऐसे ही Top 10 Thriller Web Series Hindi की लिस्ट है. जिससे आप Netflix पर जाकर देख सकते है.

1. Kaala Paani

काला पानी Netflix की इस Web Series में कोरोना के बाद फेलने वाली एक नई बिमारी की कहानी दिखाई गई है। दिखाया गया है कि कैसे चंद पैसो के लिए सरकार द्वारा की गई एक गलती की वजह से लाखो लोगों की जान खतरे में पड़ जाती है इतना ही नहीं, Series में संक्रमन फेलने के बाद देश की तत्कालीन सरकार द्वारा लिये जाने वाले फेसलों पर भी सवाल उठाए गए है. यू तो ये कहानी पूरी तरह काल्पनिक है, लेकिन फिर भी इसमें दिखाय गए सीन आपके रोंटे खड़े कर देने में सक्षम है.

2. Kohara

कोहरा की कहानी शुरू होती हैं पंजाब के एक छोटे से गांव से, जहा पंजाब आए हुए एनआरआई लड़के का मर्डर हो जाता है. और इसके साथ साथ उसका फोरेनर दोस्त लिअम भी लापता है. लिअम के लापता होने की खबर पंजाब के इस छोटे से गांव से निकलकर सीधे यूएस तक पहुंच जाती है और फिर इस केस को लेकर पुलिस पर दबाव बढ़ता जाता है जैसे-जैसे ये जांच आगे बढ़ती है, कई चौका देने वाली बाते पुलिस के सामने आ जाती है. अब क्या ये दो पुलिस अफसर इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझा पाएंगे ये जानने के लिए आपको नेटफ्लिक्स पर कोहरा देखनी होगी.

3. Guns and Gulaabs

कहानी जितने किरदार हैं, सबकी अपनी-अपनी कहानी है, जो आकर एक ही जगह पर रुकती है. सबका सेंटर पॉइंट एक ही है- अफीम की खेती. टाइगर बाबू जो गांछी के लिए काम करता है लेकिन फिर चारकट आत्माराम उसका मर्डर कर देता है. पाना टीपू टाइगर बाबू का ही लड़का है. पाना टीपू, के पिता की मौत के बाद उसके साथ कुछ ऐसा होता है, जिसके बाद ना चाहते हुए भी वो अपने पिता के नक्शेकदम पर चल पड़ता है और गांछी गैंग के लिए काम करना शुरू कर देता है. गांछी का एक दुश्मन (नदीब) भी है, जो पहले उसके लिए ही काम करता था, लेकिन अब अपना धंधा चलाता है. एक लाइन में बताऊं तो प्यार मोहब्बत से परे सीरीज की कहानी अफीम और उसके सप्लाई पर ही बेस्ड है. वहीं दूसरी तरफ नारकोटिक्स ऑफिसर गुलाबगंज आता है. और गांछी और नदीब की अफीम की खेती पर छापा मारता है और माल को जब्त कर लेता है. लेकिन कहानी में ट्विस्ट तब पैदा होता है, जब वो जब्त किए हुए माल को सरकार के पास ना भेजकर खुद ही गांछी और नदीब के ही सबसे बड़े कस्टमर को बेच देता है.

4. Khakee

सुपर कॉप के रूप में जाने जाने वाले आईपीएस अमित लोढ़ा और महतो गैंग के बीच हुए एक्शन को इस सीरीज+ में दिखाया गया है. अमित लोढ़ा (करण टैक्कर) नई नवेली दुल्हन के साथ बिहार पहुंचते हैं। जब बिहार की जनता अपराध, चोरी-चकारी, खून-खराबा और जात-पात के साथ राजनीतिक भ्रष्टाचार से जूझ रही थी तो इस जोशीले लड़के ने इस माहौल को बदलने का प्रयास किया। पहली ही बारी में उसने रेल हड़ताल को रोका तो दूसरी बार में सासंद के भाई को जेल पहुंचाकर शहर को साफ किया। अमित लोढ़ा धीरे धीरे बिहार के सिंघम बन गए तो दूसरी ओर अपराध के दलदल में फंसते छोटी जात के चंदन महतो अपराध की राजधानी के नए किंग बनते हैं। चंदन महतो का नरसंहार और सिंघम का अंदाज 7 एपिसोड में चलता जाता है।

5. Mai

ये कहानी है शील यानि साक्षी तंवर की जिनकी बेटी वामिका एक हादसे में मारी जाती है , लेकिन माई को यकीन है कि बेटी के साथ हुआ ये हादसा इतना सिंपल है नहीं जितना लग रहा है. माई की बेटी बोल नहीं सकती थी लेकिन स्टैंड अप कॉमेडियन थी. आखिरी दिनों में परेशान थी, लेकिन माई को बताया नहीं कि हुआ क्या है. बेटी की मौत के बाद जब साक्षी को लगता है कि बेटी के साथ कुछ गलत हुआ है तो वो लग जाती है पता लगाने. एक मां क्या कर सकती है. अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए किस हद तक जा सकती है. यही कहानी है माई की. इस सीरीज को Atul Mongia ने डायरेक्ट किया है और दोनों ने अपना काम अच्छे से किया है.

6. Tooth Pari

टूथपरी की कहानी कोलकाता में एक भोला भाला, मासूम सा दिखने वाला डेंटिस्ट है बिक्रम रॉय. वो बनना तो शेफ चाहता है लेकिन फैमिली ट्रेडिशन फॉलो करते हुए उसे डेंटिस्ट बनना पड़ा. क्लीनिक में पेशेंट नहीं आने पर बिक्रम परेशान रहता है. वो क्लीनिक चलाने के अलावा साइड में  कुकिंग वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करता है. उलझी हुई जिंदगी के साथ जी रहे रॉय की कहानी में बड़ा ट्विस्ट लेकर आती है रूमी (तान्या मानकतला ). रूमी जो कि वैम्पायर है, इंसानों का खून पीती है. उसकी दुनिया अलग है. रात को शिकार के लिए इंसानों की दुनिया में निकलती है. ऐसे ही एक दिन क्लब में शिकार के दौरान उसका एक दांत टूट जाता है. बस ये दांत ही रूमी-रॉय की लव स्टोरी की नींव रखता है.

7. Choona

इस सीरीज का केंद्र छह सामान्य लोगों की कहानी है, जो एक भ्रष्ट और अंधविश्वासी राजनेता  अविनाश शुक्ला के खिलाफ न्याय पाने के लिए एकजुट होते हैं।  अपने राजनीतिक मोहरे की चाल ग्रहों की दशा और स्थिति देखकर करते हैं। इस दौरान, वे एक असंगठित और अपरिपक्व योजना के साथ एक हीस्ट की योजना बनाते हैं। जहां सामान्य लोग शक्तिशाली लोगों के खिलाफ खड़े होते हैं। इसमें अंधविश्वास और ज्योतिष जैसी प्रथाओं का भी जिक्र किया गया है, जिसमें ग्रहों और तारों की स्थिति और गति को पृथ्वी पर घटित होने वाली घटनाओं और व्यक्तित्व लक्षणों से जोड़ा गया है।

8. Scoop

इस सीरीज़ की कहानी जिग्ना वोरा की किताब Behind The Bars In Byculla: My Days in Prison पर आधारित है। कहानी मे करिश्मा तन्ना पत्रकार जागृति पाठक की भूमिका निभाती हैं, जो एक मीडिया संस्थान की डिप्टी ब्यूरो चीफ होती हैं। जागृति पाठक मुंबई के अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का इंटरव्यू लेती हैं, फिर उनके साथी जर्नलीस्ट जयदीप सेन की बीच रोड पर हत्या कर दी जाती है। इन्वेस्टिगेशन के दौरान छोटा राजन पुलिस को बताता है कि उसी ने सेन की हत्या करवाई हैं और उसे जागृति पाठक ने उकसाया हैं। उसके बाद पुलिस  जागृति को गिरफ्तार कर जेल में डाल देती हैं।  आगे कहानी मे ये बताया जाता है की जेल जागृति का हाल और पुलिस अधिकारी किस तरह से उसे जेल से बाहर न निकलने देने के लिए सारी ताकत लगा देते हैं

9. Rana Naidu

राणा नायडू एक स्मार्ट बिजनेस मैन है. अपनी पर्सनल और प्रोफेशल लाइफ को वो अलग रखना पसंद करते हैं. वहीं बिजनेस के नाम पर लोगों से क्राइम छुपाने वाले राणा का बिजनेस नैना के लिए रहस्य बना हुआ है. नैना राणा के काम से पूरी तरह अंजान है. राणा नायडू की अपने पिता से नहीं बनती. सीरीज की शुरुआत में नागा अपने गुनाहों के कारण जेल में बंद नजर आता है. लेकिन सजा पूरी होने से पांच साल पहले ही नागा को जेल से रिहा कर दिया जाता है. ऐसे में नागा की एंट्री से सीरीज में नया ट्विस्ट देखने को मिलता है. इसके अलावा राणा की फैमिली में हो रहे नए-नए खुलासे से सीरीज की कहानी दिलचस्प मोड़ ले लेती है.

10. The Railway Men

नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड कर रही त्रासदी पर आधारित इस साल की शानदार वेब सीरीज है। नेटफ्लिक्स इंडिया पर वर्तमान में ट्रेंड कर रही, ‘द रेलवे मैन’ दिसंबर 1984 की भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित है, जिसमें सैकड़ों वयस्कों और बच्चों की जान चली गई थी। दिव्येंदु, बाबिल खान, आर. माधवन और के के मेनन जैसे प्रमुख अभिनेताओं के साथ, मनोरंजक कहानी और आकर्षक वीएफएक्स आपको स्क्रीन से बांधे रखेंगे और यह जानकर गुस्सा दिलाएंगा कि इस त्रासदी को रोका जा सकता था। 

Read More : New Released Movie Sam Bahadur :आते ही मचाया धमाका|

Leave a Comment