Salaar Box Office Collection Day1: पैसा वसूल एक्शन ब्लास्ट, प्रभास की ‘सालार’ है फुलऑन फायर।

Salaar Box Office Collection

Salaar Box Office Collection: हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल में आपका स्वागत है. आज हमारे इस आर्टिकल में हम Salaar फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Salaar Box Office Collection) के बारे में जानेंगे. फेन्स को प्रभास की जिस मूवी का काफी इंतजार था फाइनली वो रिलीज़ हो चुकी है।मूवी मे प्रभास ने अहम भूमिका निभाई है। फेंस को देख मुवी को लेकर काफी उत्सुक्ता नजर आ रही है। हालाकि प्रभास ने अपनी Super Hit Movie Bahubali से काफी लोगों का दिल जीत ही लिया था। अब देखते है क्या सालार भी बाहुबली की तरह लोगो का दिल जीत पाती है या नही।

Salaar Movie Story

कहानी की शुरुआत में दो दोस्त हैं जिनकी प्यारी दोस्ती है। बचपन के दौरान, देवा (प्रभास) अपने साथी वरदराज से अलग हो जाता है। कहानी 2017 में अचानक मोड़ लेती है, जब आद्या (श्रुति हासन) अपने पिता कृष्णकांत की जानकारी के बिना न्यूयॉर्क से भारत की यात्रा करती है। सात साल पहले अपने पिता की गलती के कारण, आद्या को खानसर के लोगों से खतरा है, इसलिए उसकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए देवा (प्रभास) को भेजा जाता है। आद्या को उसकी मांग पर असमिया तिनसुकिया गांव में देवा के साथ रखा गया है। जहां उनकी मां ईश्वरी राव स्थानीय बच्चों को पढ़ाती हैं, वहीं देवा एक कोयला खदान में काम करते हैं। अगर उसका बच्चा छह बजे तक घर नहीं पहुंचता तो वह कांपने लगती है। जब उसने देखा कि उसका बेटा प्लास्टिक का चाकू पकड़े हुए है, तो वह चिंतित हो गई। आख़िर इस चिंता का कारण क्या है? आप फिल्म देखते समय इस सवाल के बारे में सोचते रहेंगे। देव और रुद्र, या उनके मित्र वरदराज मन्नार का क्या हुआ? अगर आप इन सवालों के जवाब जानना चाहते हैं तो आपको थिएटर में सालार देखना होगा।

Salaar Box Office Collection Day 1

एक रिपोर्ट के अनुसार यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ₹95.00 Cr के आस पास कमा सकती है।

Salaar Box office collection Table

DayIndia Net Collection (in Crores)
Day 195.00 Cr
Total Collection49.7 Cr

Salaar Director Prasanth Neel Interview:

Salaar Box Office Collection

फिल्म निर्माता प्रशांत नील ने बताया कि सालार के KGF फिल्म से कैसे अलग होगी। उन्होंने टिप्पणी की, “दोनों अलग-अलग कहानियां, अलग-अलग भावनाएं और अलग-अलग कहानी कहने की शैली हैं।” दर्शकों के लिए Saalar से एक और KGF की उम्मीद करना अवास्तविक है क्योंकि दुनिया अनोखी है और इसकी अपनी भावनाएं और चरित्र हैं। मुझे उम्मीद है कि सालार को उसके अपने नये अंदाज मे पहचाना जाएगा। भारत में आज फिल्में कहानी के जरिये प्रस्तुत करने का सबसे लोकप्रिय माध्यम हैं। हमारी एकमात्र योजना Salaar के साथ एक कहानी बताने की है। फिल्म के प्रमोशन के दौरान प्रशांत नील ने चर्चा की कि Salaar का विचार उनके दिमाग में कैसे आया। उन्होंने ये भी कहा की,  “Salaar बनाने का विचार उनके मन में 15 साल पहले आया था, लेकिन उनकी पहली फिल्म उग्रम बनाने के बाद, वे KGF में इतना व्यस्त हो गए, की जिसे बनाने मे उन्हे करीबन 8 साल लग गए। सबसे पहले KGF की प्लानिंग शुरूआत की और जब इसका दूसरा पार्ट रिलीज हुआ तब तक 8 साल बीत चुके थे. प्रशांत नील ने इस बारे बताते हुए खा कि कैसे Saalar का कॉन्सेप्ट पहली बार उन्हें अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान आया था।

Saalar Movie Cast :

Actor / ActressRole
Prabhas  Deva alias”Salaar”
Shruti Hassan  Aadhya
Prithviraj Sukumaran Vardharaja Mannaar
Tinnu Anand  Gaikwad alias ‘Baba”
Jagapathi Babu  Raja Mannar
Easwari Rao  Deva’s mother
Ramachandra Raju  Narang

Salaar Movie Budget:

प्रभास की हाई बजट फिल्म Saalar अपनी घोषणा के बाद से ही काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म के निर्माताओं ने इसे KGF की तरह बेहतर बनाने के लिए इसमें काफी पैसा लगाया, सालार का बजट कथित तौर पर 400 करोड़ रुपये है। आपको बता दें कि शाहरुख खान अभिनीत “सलार” और “डिंकी” के बीच बॉक्स ऑफिस पर जोरदार टक्कर होने वाली है। ऐसे में साल के अंत में कौन भारी पड़ता है ओर Audience किसे ज़्यादा पसंद करती है यह देखना दिलचस्प होगा।

Read More: Dunki Box Office Collection Day 2: सालार के सामने फ़िकी पड़ गयी शाहरुख़ खान की ‘डंकी’

Leave a Comment