Tiger 3 OTT Release Date: थिएटर के बाद ओटीटी पर तहलका मचाने आ रही सलमान खान की ‘टाइगर 3’,जानें- कहां होगी स्ट्रीम!

Tiger 3 OTT Release Date

हमारे एक और बेहतरीन आर्टिकल में आपका स्वागत है. आज के इस आर्टिकल में हम “Tiger 3 OTT Release Date” के विषय पर चर्चा करेंगे. सलमान खान और कैटरिना कैफ की ‘टाइगर 3’ ओटीटी पर भी तहलका मचाने आ रही है.ओटीटी प्लेटफार्म ने खुद इसकी जानकारी देते हुए रिलीज़ डेट का भी एलान कर किया है। ओटीटी रिलीज़ को लेकर दर्शक काफी उत्सुक है। दर्शक इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते है।आइए जानते है इसे कब और कहां देख सकते हैं?

प्राइम वीडियो ने किया ‘Tiger 3 OTT Release Date’ का ऐलान

Tiger 3 OTT Release Date‘ को लेकर अमजेन प्राइम ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्टर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘हमने दहाड़ सुनी है, टाइगर रास्ते में है, टाइगर 3 प्राइम वीडियो पर जल्द ही आ रहा है।’ ओर इसी के साथ फिल्म ने ओटीटी रिलीज की घोषणा की। घोषणा के बाद से ही फैन्स काफी एक्साइटेड है। जो लोग थिएटर मे फिल्म नही देख पाए उनके लिए ये काफी सुनहरा मोका है। सूत्रों के अनुसार इस फिल्म को ओटीटी पर हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी देखा जा सकेगा।

Tiger 3 Movie Story

कहानी की शुरुआत फ्लैशबैक से होती है, जहां जोया अपने पिता के साथ पाकिस्तान मे रहती है ओर अपने पिता ‘ ISI एजेंट’ से किक बॉक्सिंग की ट्रेनिंग लेती है। दोनो ही अपनी जिंदगी मे बेहद खुश होते है। मगर तभी एक आंतकी बम विस्फोट जिसमे जोया के पिता की मौत हो जाती है। ओर यही से जोया की असल कहानी शुरु होती है। जहा वो पिता के शागिर्द आतिश रहमान से प्रशिक्षण लेकर ISI एजेंट बनने का फैसला करती है। ओर यही से “Tiger 3 ” की कहानी शुरु होती है।

“Tiger 3 ” कहानी मे बताया गया है की टाइगर (सलमान खान) जोया (कटरीना कैफ) और अपने बेटे के साथ काफी खुश होते है ओर एक खुशहाल जिंदगी व्यतीत करते हैं। मगर उसी के बाद फिल्म मे एंट्री होती है आतिश रहमान की जो अपनी गर्भवती पत्नी की मौत का बदला टाइगर से लेना चाहता है। आतिश रहमान अपने बदले के लिए टाइगर के बेटे को टारगेट करता है। ओर वो अपनी लड़ाई धमाकों से नहीं, बल्कि दिमाग से लड़ता है। मजबूरी मे टाइगर ओर जोया एक ऐसा काम करते है जिस वजह से दोनो ही इंडिया-पाकिस्तान में देशद्रोही साबित हो जाते हैं। आतिश रहमान के जिंदगी के दो ही मकसद है- भारत की बर्बादी ओर पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनना। आगे फिल्म मे ये बताया गया है की किस तरह से टाइगर ओर जोया ये लड़ाई लड़ते है।

Tiger 3 Movie Cast

Tiger 3 OTT Release Date

Tiger 3‘ की कास्ट की बात करें तो फिल्म मे सलमान खान ओर कैटरिना कैफ ने अहम भूमिका निभाई है। ओर सबसे खास बात ये है की विलेन बनकर इमरान हाशमी ने सरप्राइज दिया है। ओर इन्ही के साथ कई अन्य कलाकार भी नजर आएंगे। इस फिल्म की एक ओर खास बात यह है की फिल्म मे शाहरुख खान का पठान के रूप मे ओर ऋतिक रोशन का मेजर कबीर धालीवाल के रूप में कैमियो है।

Actor / ActressRole
Salman KhanTiger
Katrina KaifZoya
Emraan HashmiAatish Rehman
Riddhi DograShaheen Baig
Vishal JethwaHassan
Edward SonnenblickDr.Hauffman
RevathiMaithili Menon
Danish BhatJaved Baig
Anand Vidhaat SharmaKaran Rao
Gavie ChahalCaptain Abrar Sheikh
Ranvir ShoreyGopi Arya
Aamir NaikRehan Nazar
Kumud MishraRakesh Prasad Chaurasia
Danish HusainD G Riaz

Tiger 3 Box Office Collection :

सलमान खान की टाइगर 3 ने लोगो का दिल जीत लिया। फैल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी धास जमाई। ‘टाइगर 3’ का भारत मे बॉक्स ऑफिस कलेक्शन ‘282.79’ करोड़ रुपये का रहा ओर जबकि वर्ल्डवाइड इसके नंबर ‘464’ करोड़ रुपये रहे थे. 

Country Net Collection (in Crores)
India282.79 Cr
World Wide464Cr

Tiger 3 Movie Director:

Tiger 3 OTT Release Date

फिल्म को आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्देशित किया गया है और जाने माने डायरेक्टर ‘मनीष शर्मा’ ने डायरेक्टर किया है। ‘टाइगर 3’ को यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनाया गया है। फिल्म को दिवाली के मौके पर रिलीज़ किया गया था। फिल्म मे इमरान हाशमी के रोल ने अलग ही तड़का लगाया है। फिल्म मे पहली बार इमरान हाशमी और सलमान खान साथ मे नजर आएंगे।

आपको बता दें की टाइगर का पहला पार्ट  ‘एक था टाइगर’ को कबीर खान ने और ‘टाइगर जिंदा है’ को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया था। ओर इस बार टाइगर 3 की बाग डोर मनीष शर्मा के हाथों मे सोपी गयी है।

Read More: Bollywood Upcoming Movies in January 2024: नए साल की शुरुआत मे ही होगा मनोरंजन का धमाका!

Leave a Comment